May 20, 2024 9:13 am

Search
Close this search box.

May 20, 2024 9:13 am

Search
Close this search box.

हिंदू विचारक स्वातंत्र्य वीर सावरकर की जन्म जयंती अग्रसेन चौराहा पर पुष्पांजलि अर्पित कर “स्वतंत्रवीर गौरव दिवस

राष्ट्रीय हिंदू स्वाभिमान संघ, जोधपुर प्रखंड के जिला अध्यक्ष विष्णु सरगरा की अध्यक्षता में भारतीय क्रांति के महानायक, हिंदू विचारक स्वातंत्र्य वीर सावरकर की जन्म जयंती अग्रसेन चौराहा पर पुष्पांजलि अर्पित कर “स्वतंत्रवीर गौरव दिवस” के रूप में धूमधाम से मनाकर उन्हें शिद्दत से याद किया गया।

जोधपुर प्रखंड के जिला अध्यक्ष विष्णु सरगरा ने कहा कि भारतीय क्रांति के महानायक और हिंदू विचारक स्वातंत्र्य वीर सावरकर को राष्ट्रीय सेवा के लिए भारत का सर्वोच्च नागरिक सम्मान भारत रत्न नहीं देना हर हिंदू का अपमान है। सावरकर द्वारा हिंदुत्व के लिए दिए गए योगदान को कभी भी भुलाया नहीं जा सकता है। संघ के जोधपुर प्रखंड की ओर से भारत के स्वतंत्रता आंदोलन में सावरकर के योगदान को उजागर करने से लेकर ‘युवा पीढ़ी के लिए वीर सावरकर की देश भक्ति, साहस और प्रगतिशील सोच उनकी विचारधारा का प्रचार करने का काम किया जा रहा है। लेकिन अत्यंत दुख के साथ कहना पड़ रहा है की जो कांग्रेस के लोग कभी भारत रत्न के हकदार ही नहीं थे उन्होंने स्वयं अपनी ही सरकार में अपने ही लोगों को भारत रत्न से सम्मानित कर असली हकदारों को वंचित रखा। जिसके लिए इनसे भारत रत्न वापस लिया जाए और राष्ट्रीय सेवा के लिए वीर सावरकर भारत रत्न के प्रबल दावेदार हैं उनहे दिया जाएं।

इस अवसर पर जोधपुर प्रखंड के मातृ शक्ति वाहिनी की प्रभारी मंजू मेवाड़ा, पुजा पंवार, दिलीप कटारिया, हरिश सरगरा, पियुश सिंह, पूनमचंद्र पवार व जबर सिंह सोढा आदि मौजूद रहे।

Share this post:

खबरें और भी हैं...

लाइव क्रिकट स्कोर

कोरोना अपडेट

Weather Data Source: Wetter Indien 7 tage

राशिफल